Cyclone Michaung Updates तूफान की वजह से, आंध्र हाई अलर्ट पर

Cyclone Michaung Updates

Cyclone Michaung Updates  आंध्र हाई अलर्ट पर जानो पूरा रिपोर्ट :

Cyclone Michaung Live Updates: एक भीषण चक्रवाती तूफान से पेड़ों के उखड़ने, झोपड़ियों और मिट्टी के घरों को बड़े पैमाने पर नुकसान होने की संभावना है।

Cyclone Michaung Updates For चेन्नई :

चक्रवात मिचौंग लाइव अपडेट: आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु भयंकर तूफान के कारण हाई अलर्ट पर हैं, चक्रवात मिचौंग के आज भूस्खलन की आशंका है। दोनों राज्य पिछले 24 घंटों में भारी बारिश और तूफान से प्रभावित हुए हैं। चेन्नई में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि दो लोगों की मौत करंट लगने से हो गई, जबकि एक की मौत शहर के पॉश इलाके बसंत नगर में एक पेड़ गिरने से हो गई।

चेन्नई में, सड़कों पर बाढ़ का पानी बहने के कारण कारें बह गईं,जबकि भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक, इसके हवाई अड्डे ने मंगलवार सुबह तक परिचालन बंद कर दिया।

एक भीषण चक्रवाती तूफान से छोटे और मध्यम पेड़ों के उखड़ने, झोपड़ियों और मिट्टी के घरों को बड़े पैमाने पर नुकसान होने और टेलीफोन और बिजली के खंभों को आंशिक नुकसान होने की संभावना है।

भारत के दक्षिणी आंध्र प्रदेश राज्य में भीषण चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश और तेज़ हवाएँ हो रही हैं।

 

Cyclone Michaung Updates For आंध्र प्रदेश :

आंध्र प्रदेश और पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में बारिश से संबंधित घटनाओं में एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने दोनों राज्यों के निचले इलाकों से हजारों लोगों को निकाला है।

राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि चक्रवात मिचौंग ने आंध्र प्रदेश में नेल्लोर और कवाली के बीच भूस्खलन किया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा था कि तूफान की गति 110 किमी/घंटा (68 मील प्रति घंटे) तक होगी, जो भूस्खलन के बाद चक्रवात के खत्म होने के साथ कम हो जाएगी।

आंध्र प्रदेश में लगभग 9,500 लोगों को 211 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है।

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने संवाददाताओं से कहा, “आंध्र प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश जारी रहेगी। बुधवार सुबह [स्थानीय समय] तक तूफान कमजोर होकर दबाव में बदल जाएगा।”

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में एक सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि आंध्र प्रदेश राज्य के तिरूपति जिले में एक दीवार गिरने से चार साल के बच्चे की मौत हो गई तमिलनाडु राज्य में आठ लोगों की मौत की सूचना मिली, जहां मंगलवार को तूफान ने तबाही मचाई – कारणों में गिरती संरचनाएं और बिजली का झटका शामिल है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में स्कूल, कॉलेज और कई दफ्तर बंद हैं.

 

 

दोनों राज्यों के साथ-साथ बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित तेलंगाना और ओडिशा में बारिश और हवा की चेतावनी जारी है। अधिकारियों ने तट के किनारे मछुआरों को अशांत समुद्र में न जाने के लिए कहा है और घरों को गंभीर नुकसान की चेतावनी दी है।

Cyclone Michaung Updates For तमिलनाडु :

तमिलनाडु में सोमवार को भारी बारिश और हवाओं के कारण तटीय जिलों से लगभग 7,000 लोगों को निकाला गया।

रॉयटर्स ने सोमवार को बताया कि चेन्नई और उसके आसपास – एक प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स और विनिर्माण केंद्र – कारखाने बंद कर दिए गए, जिनमें iPhone उत्पादन सुविधाएं भी शामिल थीं।

बारिश रुकने के बाद भी चेन्नई के कई हिस्सों में जलजमाव की खबर है, जिससे परिवहन मुश्किल हो गया है। कुछ निवासियों ने बीबीसी तमिल संवाददाताओं बताया कि वे बारिश के बाद बिजली कटौती और जल आपूर्ति में व्यवधान के कारण संघर्ष कर रहे हैं।

 

Also Read This Blogs :  Volkswagen Taigun पर 1.46 लाख रुपए का महा डिस्काउंट, जानो कैसे मिलेगा ?

Also Read This Blogs : List of Upcoming December 2023 OTT Release देखे यहाँ कौन सी है वह लिस्ट ?

Also Read This Blogs : Manipur firing incident घटना के बाद 13 शव बरामद किये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *