Tata Harrier EV lanuching date in india 500 km range

Tata Harrier EV lanuching date in india 500 km range

Tata Harrier EV :

टाटा मोटर्स एग भारत की सबसे बड़ी मोटर कर निर्माता कंपनी है और इसी के साथ-साथ वह भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन कार कंपनी भी है।

इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट के अंदर 70% से ज्यादा हिस्सा टाटा मोटर्स का है सबसे ज्यादा खरीदा जाने वाली नेशनल इलेक्ट्रिक मोटर टाटा की ही होती है।

और समाज में ऐसे ही स्थिति खड़ी करने के लिए टाटा कंपनी उनकी बेहतरीन गाडियां लांच कर गई है इस ब्लॉक में हम जानने वाले हैं टाटा हैरियर के बारे में टाटा हैरियर एक इलेक्ट्रॉनिक कार है।

Cabin Of Tata Harrier EV :

अभी कैबिनेट की बात करें तो इसमें नॉर्मल गाड़ी के जैसे ही इसमें नॉर्मल ही कैबिनेट देखने को मिलेगा हालांकि थोड़ी जगह पर जैसे की गियर लीवर के स्थान पर गैर नाच और नया लेटर सेट पेश किया जाने वाला है इसके अलावा इसमें लगभग तो कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है।

हां एक बात है इसमें आपको बैठने पर नॉर्मल गाड़ी के जैसे फीलिंग आने वाली है

Tata Harrier EV lanuching date in india 500 km range

Feature of Tata Harrier EV :

चलो बात कर ही लेते हैं उनकी फीचर्स के बारे मैं इसमें आपको एक बढ़िया सी डिजिटल स्क्रीन मिलेगी इसके साथ आप अपना फोन कनेक्ट कर सकते हैं और स्क्रीन करीब बंद 10.25 इंचेज की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एडाप्टर के साथ सुविधा मिलने वाली है। यह मोटर आपको कई रंग के विकल्प मिलेंगे जैसे की है इबियिग लाइटिंग , हाइट एंड जस्ट स्टेबल डाइवर्सिटी के साथ सामने की तरफ हवादार सेट और इसके साथ शराब को बढ़िया से बढ़िया कंडीशन मिलने वाली है।

इसकी प्राइस की बात करें तो करी बनी है 15.49 से लेकर 26.44 लाख तक इंडिया में देखने को मिलेगी ।

इसकी बैटरी की रेंज की बात करें तो इसमें बैटरी एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक आराम से चल जाएगी उतनी तक क्षमता की आपको इसमें बैटरी मिलेगी।

Design of Tata Harrier EV :

इसकी डिजाइन की बात करें तो यह इंडिया की सबसे पहले कर होने वाली है जो ऑटो पायलट पर चलने वाली है इसका डिजाइनिंग डीजल टाटा हैरियर के समान ही होने वाला है हालांकि इसमें सामने की तरफ कुछ नया डिजाइन देखने को मिलेगा।

सामने की तरफ नीचे की ओर नया सिल्वर फिनिश के साथ एक बेहतरीन टेक्सचर मैं सिल्वर स्पीड प्लेट दिया गया है।

Price of Tata Harrier EV in India :

इसकी प्राइस की बात करें तो यह भारतीय बाजार में वर्तमान मॉडल की कीमत के प्रीमियम होने वाली है इसकी प्राइस 16 लाख से 26 लाख तक शोरूम कीमत दिल्ली तक होने वाली है।

Tata Harrier EV Launch Date in India :

कुछ रिपोर्टर के अनुसार टाटा हैरियर 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी लेकिन इसकी कोई पुष्टि कंपनी द्वारा नहीं की गई है लॉन्च होना हो जाने के बाद इसकी कंपैरिजन के लिए कोई कर इंडिया में ऐसी मौजूद नहीं है हालांकि अभी ऐसी कोई भी नहीं है। क्या एक बहुत ही बढ़िया और फीचर्स देने वाली कार होने वाली है।

Tata Harrier EV lanuching date in india 500 km range

Tata Harrier EV Battery :

इसकी बैटरी की बात करते हैं कंपनी की तरफ से यह जन को मिला है कि यह कार्य में आपको 500 किलोमीटर तक की रेंज की बैटरी मिलने वाली है हालांकि अभी वर्तमान इलेक्ट्रॉनिक कार सिंगल चार्ज पर 450 किलोमीटर तक आराम से जा सकती है इसकी वजह से यह मालूम पड़ रहा है कि इसमें बैटरी की भी बदलाव करने वाले हैं और बड़ी बैटरी इसमें इंपोर्ट करने वाले हैं

हालांकि अभी तक कंपनी ने बैटरी और रेंज के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी दी गई नहीं है जल्दी ही उसकी पूरी जानकारी आपके सामने आयेगी।

Tata Harrier EV Safety features :

टाटा कंपनी की सेफ्टी की बात करें तो पूरा इंडिया जानता है की टाटा मोटर्स की सेफ्टी की प्रायोरिटी फर्स्ट नंबर पर होती है और यह कार्य पर वह देखने को भी मिलेगी क्योंकि रतन टाटा जी ने सबसे पहले सेफ्टी पर ही ध्यान दिया गया है इसमें आपको सुरक्षा सुविधा में आदर्श तकनीकी के साथ संचालित किए जाने वाला है जो वर्तमान मॉडल में भी दिया गया है इसमें आपको एयरबैग की मिलेगी उनके साथ-साथ आपको बेहतरीन फीचर्स भी प्रोवाइड करेंगे।

तो आपको यह ब्लॉक कैसा लगा और ऐसे ही अमेजिंग ब्लॉक पढ़ने के लिए अभी सर्च करें akhabarnews.com

 

Also Read This Blogs Now !

Also Read This Blogs :  Volkswagen Taigun पर 1.46 लाख रुपए का महा डिस्काउंट, जानो कैसे मिलेगा ?

Also Read This Blogs : List of Upcoming December 2023 OTT Release देखे यहाँ कौन सी है वह लिस्ट ?

Also Read This Blogs : Manipur firing incident घटना के बाद 13 शव बरामद किये

Also Read This Blogs  : Update of Kawasaki w175 अपने गजब के लुक के साथ मचा रही है तहलका ,क्या है प्राइस ?

Also Read This Blogs : Animal Box Office Collection of 1 Week कितना

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *