Top 3 Best Skill For High Demanded in 2024

Top 3 Best Skill For High Demanded in 2024

हाई डिमांड स्किल की लिस्ट में ऐसी लिस्ट है जिसके जरिए आप यह स्किल अपने आप में इंक्रीज कर लोगे तो आप हाई paying जॉब आराम से पा सकते हैं और करोड़ कमा सकते हैं इसमें Top Skill for High Demanded in 2024 मैं आपको अवश्य स्किल सीखनी है और आपका फ्यूचर सिक्योर करना है

First Best Skill For High Demanded in 2024 :

 

First Best Skill For High Demanded in 2024

 

इस लिस्ट में हमारी पहली स्केल है Social Media Marketing सोशल मीडिया मार्केटिंग एक एक स्केल है जिसके जरिए आप महीने का लाखों और करोड़ तक कमा सकते हैं।

बेसिकली सोशल मीडिया मार्केटिंग मिंस इंस्टाग्राम एड्स फेसबुक एड्स गूगल एड्स जैसी ads प्लेटफार्म पर जाकर आपको ऐड चलनी होती है और उससे लीड जनरेट करनी होती है।

सोशल मीडिया मार्केटिंग के जरिए आप इंस्टाग्राम प्रोफाइल कैसे बनाते हैं फेसबुक पर अपना पेज कैसे बनाते हैं और वह पेज को हम कैसे ग्रो कर सकते हैं जैसी सारी बात आप सीखोगे।

इसके साथ सदा बी सोशल मीडिया मैनेजमेंट भी सीख सकते हो जिसमें आपको बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और सुपर स्टार की प्रोफाइल मतलब की इंस्टा प्रोफाइल इंस्टाग्राम अकाउंट्स फेसबुक अकाउंट्स और यूट्यूब चैनल जैसे प्लेटफार्म को आपको मेनटेन करना है।

यह एक ऐसी स्केल है जो 2024 में है डिमांड रहने वाली है और यह सीखने पर आपको लाखों तक की कमाई हो सकती है तो अभी जाकर एक्सप्लोर करें सोशल मीडिया मार्केटिंग।

 

Secound Best Skill For High Demanded in 2024 :

android-devlopment-in-high-gemanded-skill-in-2024

 

हमारे लिस्ट की दूसरी है डिमांड स्केल है Android Devlopment एंड्राइड डेवलपमेंट का मतलब है एंड्राइड एप्लीकेशन बनाना।

एंड्राइड एप्लीकेशन मैप डेटाबेस के साथ-साथ जवा प्रोग्रामिंग लैंग्वेज को भी सीखना है सिखाना जरूरी है एंड्राइड डेवलपमेंट यह एक ऐसी स्केल है इसके जारी है आप जॉब करके भी पैसे कमा सकते हैं और अपनी खुद की ऐप्स बनाकर उन्हें प्ले स्टोर और एप स्टोर में डाल के गूगल एड्स के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

एंड्राइड एप्लीकेशन बनाने के लिए आपको सबसे पहले C और C++ यह दो प्रोग्रामिंग लैंग्वेज सीखनी पड़ेगी उसके बाद आप जावा प्रोग्रामिंग लैंग्वेज को लर्न करना पड़ेगा।

उसके बाद आपको एंड्राइड स्टूडियो का लेआउट और हाउ टू वर्क इन एंड्राइड स्टूडियो ऐसे यूट्यूब में ट्यूटोरियल देखकर आपको एंड्राइड स्टूडियो को अच्छे से देख लेना है अब इसके जरिए आसानी से कोई भी एप्लीकेशन बना सकते हैं।

यह एक ऐसी फील्ड है जिसमें आप ईद बांडेड एप्लीकेशन बनाकर लाखों रुपए तक और करोड़ों रुपए तक चार्ज कर सकते हैं।

Third Best Skill For High Demanded in 2024 :

 

Third Best Skill For High Demanded in 2024

हमारी लिस्ट की थर्ड बेस्ट हाई डिमांड स्केल है Web Devlopment वेब डेवलपमेंट यह एक ऐसी स्केल है जिसके जरिए आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

पहले तो यह जान लीजिए की वेबसाइट के कितने प्रकार होते हैं मतलब की वेबसाइट बनती किस्से है।

बेसिकली वेबसाइट के दो पार्ट है एक फ्रंट एंड पार्ट जो हम सभी लोग देख सकते हैं और दूसरा वह पाठ जिसे हम देख नहीं सकते लेकिन कुछ ना कुछ काम उसमें होता ही रहता है।

उदाहरण के आप पेटीएम से पेमेंट करके आपकी बैंक में से पैसा काट के दूसरे के बैंक में ट्रांसफर होना यह एक बैक एंड प्रोसेस है आप में से पैसा कट हो जाएगा और सामने वाले की बैंक में ऐड हो जाएगा।

वेब डेवलपमेंट में फ्रंट एंड पार्ट के लिए आपको Html , Css , और javascipt सीखनी होगी आराम से बना पाओगे।

और बैक एंड डेवलपर के लिए आपको सबसे पहले को भी डेटाबेस सीखना पड़ेगा जैसे हो गया mango DB और Sqlite यह सीखने के बाद आपको node Js सीखना होगा ।

यह दोनों टेक्नोलॉजी आ जाने पर आप एक फुल स्टेप वेब डेवलपर बन जाएंगे और हाई paying जॉब आराम से पा सकते हैं

तो यह थी हमारी लिस्ट जिसमें हमने जानी Top Skill For High Demanded In 2024 यह सभी स्किल आप फ्री और पैसा देकर भी सीख सकते हैं आप यह स्किल जो अच्छे से सीख गए तो आपको पैसे कमाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

यह ब्लॉग पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद आप ऐसे ही और ब्लॉक पढ़ना चाहते हो तो नीचे क्लिक करें।

 

Also Read This Blogs Now !

Also Read This Blogs :  Volkswagen Taigun पर 1.46 लाख रुपए का महा डिस्काउंट, जानो कैसे मिलेगा ?

Also Read This Blogs : List of Upcoming December 2023 OTT Release देखे यहाँ कौन सी है वह लिस्ट ?

Also Read This Blogs : Manipur firing incident घटना के बाद 13 शव बरामद किये

Also Read This Blogs  : Update of Kawasaki w175 अपने गजब के लुक के साथ मचा रही है तहलका ,क्या है प्राइस ?

Also Read This Blogs : Animal Box Office Collection of 1 Week कितना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *