Top 2 Online ways for online earning

Top 2 Online ways for online earning

आपका हमारे ब्लॉक में स्वागत है आज हम जानने वाले हैं टॉप 2 ऑनलाइन Ways जिसके जरिए आप इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और करोड़पति बन सकते हैं यह दो जो प्लेटफार्म है वह आपको अपना खुद का बिजनेस चालू करने में भी मदद कर सकते हैं और आपको लोगों के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए एक प्लेटफार्म की तरह काम करते हैं चलो जानते हैं वह कौन से Two Ways For Online Earning.

First Ways for online earning is youtube :

First Ways for online earning is youtube

यूट्यूब के जरिए आप ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए आप हजारों से लेकर लाखों तक लाखों से लेकर करोड़ तक घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

उसके लिए आपको सबसे पहले अपना एक यूट्यूब चैनल क्रिएट करना है और किसी भी niche में हो सकता है जैसे की आप टेक रिव्यूज कॉमेडी फूड मोटरसाइकिल और एटीट्यूड वीडियो बना सकते हैं।

आप किसी भी चीज का रिव्यू का भी चैनल बना सकते हैं जैसे की कोई मोबाइल नहीं आया है और उसका रिव्यू कर डाला यह भी एक आसान तरीका है यूट्यूब चैनल चालू करने का यूट्यूब चैनल से आप गूगल ऐडसेंस के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

और साथ-साथ में आप किसी भी बिजनेस के प्रोडक्ट मेरा मतलब है कि प्रमोशन करके भी पैसे कमा सकते हैं और यह अमाउंट बहुत ही बड़ा होता है।

और आप एफिलिएट मार्केटिंग के जरिेबी यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं यूट्यूब चैनल से आप सेलिब्रिटी तक का सफर तय कर सकते हैं और आपकी बात दुनिया के समक्ष रख सकते हैं।

यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपनी यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वाचिंग टाइम कंप्लीट करना होगा उसके बाद आप गूगल ऐडसेंस के लिए अपने चैनल को दे सकते हैं और यह एक जेनुइन प्रक्रिया है।

यूट्यूब के साथ-साथ आपको कहानी नई स्किल भी लर्न करना पड़ेगा जैसे की हाउ टू मेक इन वीडियो हाउ टू एडिट वीडियो हाउ टू क्रिएट थंबनेल जैसी स्किल की भी आवश्यकता आपको पड़ेगी।

यूट्यूब से बहुत सारे लोगों ने करोड़ों रुपए तक कमाए हैं और अमीर भी बने हैं जैसे की कैरी मिनात टेक्निकल गुरुजी सौरव जैसे बड़े-बड़े यूट्यूब पर यूट्यूब से लाखों रुपए महीने Earn करते हैं

आपको इसके बारे में ज्यादा जानना हो तो आप यूट्यूब पर सर्च कर सकते हैं हाउ टू क्रिएट युटुब चैनल और हाउ टू अर्न मनी फ्रॉम यूट्यूब आपको फुल इनफार्मेशन मिल जाएगी वह भी प्रैक्टिकल के साथ-साथ।

Secound Ways for online earning is Blogging :

Secound Ways for online earning is Blogging

हमारी सेकंड मेथड है ब्लॉगिंग।

पहले तो आप यह जान लीजिए कि ब्लॉगिंग होता क्या है सरल शब्दों में कहो तो ब्लॉगिंग का मतलब होता है लेख हम इंटरनेट पर कोई भी चीज सर्च करते हैं वह लिखित माहिती आती है उसे हम ब्लॉक कहते हैं।

यह ब्लॉग content creator द्वारा लिखे गए होते हैं और ब्लॉगिंग एक तरह की वेबसाइट होती है जिसमें अलग-अलग प्रकार के और कहीं में तो एक ही विषय पर अलग-अलग लेख लिखे होते हैं।

सब लोग वह लेख पढ़ने आते हैं और वेबसाइट उससे पैसे कमाती है।

सरल शब्दों में कहो तो ब्लॉगिंग एक प्रकार की वेबसाइट है और ब्लॉक एक प्रकार के लेख है जो लोग पढ़ने आते हैं और वेबसाइट पर एड्स लगाने से earning करते हैं।

ब्लॉगिंग के जरिए आप महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं और ब्लागिंग यह कैसी स्केल है जिसके जरिए आपको खुद की वेबसाइट बनाना भी आ जाता है।

आपके पास कोडिंग की नॉलेज ना होने पर भी आप खुद की वेबसाइट बिना कोडिंग से वर्डप्रेस के जरिए बना सकते हैं वर्डप्रेस यह कैसा प्लेटफार्म है जो फ्री बिल्ड वेबसाइट बना कर देता है।

आपको सबसे पहले होस्टिंग और डोमेन की जरूरत पड़ेगी अब होस्टिंग की बात करें तो एक प्रकार का आपका स्टोरेज हो गया इंटरनेट पर किसी भी चीज को रखने के लिए आपको स्टोरेज की जरूरत पड़ती है और डोमेन नाम की बात करें तो आपके घर का पता मेंस आपकी वेबसाइट का यूआरएल जैसे कि google.com हो गया यह एक डोमेन नेम कहलाता है आपको यह खरीदना पड़ता है।

यह खरीदने के बाद आप आसानी से वर्डप्रेस में वेबसाइट बना सकते हैं और ब्लॉक पोस्ट कर सकते हैं फिर आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आता है और आप फिर अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के लिए अप्रूवल के लिए भेज देते हो अप्रूवल मिल जाने के बाद आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

अगर आपके पास पैसे ना हो तो आप blogger.com के जरिए फ्री में ब्लॉक बना सकते हैं और फिर पैसे आ जाने के बाद वर्ड प्रेस में सिर्फ भी हो सकते हैं।

तो यह थे हमारे Top 2 Ways for online earning मैं आशा करता हूं आपको यह ब्लॉक पढ़कर आनंद आया होगा और आपको कुछ नया जानने को मिला होगा।

तैयार दो चीज है जिसका यदि आप 2024 में आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और करोड़पति बन सकते हैं एक ही साल में ऐसे ही अमेजिंग और इनफॉरमेशन ब्लॉक पढ़ने के लिए विजिट करें akhbarnews.com

Also Read This Blogs Now !

Also Read This Blogs :  Volkswagen Taigun पर 1.46 लाख रुपए का महा डिस्काउंट, जानो कैसे मिलेगा ?

Also Read This Blogs : List of Upcoming December 2023 OTT Release देखे यहाँ कौन सी है वह लिस्ट ?

Also Read This Blogs : Manipur firing incident घटना के बाद 13 शव बरामद किये

Also Read This Blogs  : Update of Kawasaki w175 अपने गजब के लुक के साथ मचा रही है तहलका ,क्या है प्राइस ?

Also Read This Blogs : Animal Box Office Collection of 1 Week कितना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *